followers

सोमवार, 29 नवंबर 2010

ईश्वर उवाच

कहाँ -कहाँ खोजोगे मुझे
मेरा कोई घर ठिकाना है क्या
व्यर्थ गवांते हो अपनी ऊर्जा //

क्या तुम समझते हो
थोडा सा होम
थोड़ी सी धूप
थोड़ी सी कपूर
घंटी का स्वर
और आरती गाकर
पा लोगे मुझे //

सुनो ॥
मेरे और तुम्हारे बीच की दुरी
गाडियों में लगे
दो पहियों के सामान है
दो समानांतर रेखाओ जैसे //

मगर मैंने पढ़ा है
ठोस ज्यामिति के सिद्धांत कहते है
अंनत पर मिलती है
दो समानांतर रेखाए //

राज की बात बता देता हूँ
अपनी बूढी माँ और बूढ़े बाप का
झुरियो वाला चेहरा देखना
शायद ...
मैं तुम्हें वही मिल जाऊ //

20 टिप्‍पणियां:

  1. bahut sahi kaha.....apne bude maa baap ko dekhna shayad main vahin kahin mil jayoon....

    जवाब देंहटाएं
  2. bahut aacha likha hai bhaiyaa .. hameash kee tarah ..aantim chand panktiyan .. seedhe dil me

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत ही मार्मिक, बहुत ही हृदय स्पर्शि !इस अमृत वानि के लिए हमारा सादर प्रणाम और आपको बहुत बहुत बधाई !

    जवाब देंहटाएं
  4. राज की बात बता देता हूँ
    अपनी बूढी माँ और बूढ़े बाप का
    झुरियो वाला चेहरा देखना
    शायद ...
    मैं तुम्हें वही मिल जाऊ /

    गज़ब .....बहुत सुन्दर काश यह ईश्वर उवाच सब पढ़ और समझ सकें ..

    जवाब देंहटाएं
  5. बबन जी, बहुत सुन्दर बहुत मार्मिक, बहुत हृदय स्पर्शि !
    आपको बहुत बहुत बधाई !

    जवाब देंहटाएं
  6. Bahut sundar rachna hai Baban ji ,, ekdam sach ,,
    moko kahaan , dhoondhe re bande ,
    main to tere paas mein ........

    जवाब देंहटाएं
  7. .बहुत सुन्दर .....बबन भाई..


    राज की बात बता देता हूँ
    अपनी बूढी माँ और बूढ़े बाप का
    झुरियो वाला चेहरा देखना
    शायद ...
    मैं तुम्हें वही मिल जाऊ //

    जवाब देंहटाएं
  8. राज की बात बता देता हूँ
    अपनी बूढी माँ और बूढ़े बाप का
    झुरियो वाला चेहरा देखना
    शायद ...
    मैं तुम्हें वही मिल जाऊ //

    यही तो ज़िन्दगी का सच है जिसे सब जानकर भी अन्ज़ान बनते हैं और खुदा को मंदिरों मे ढूँढते हैं।

    जवाब देंहटाएं
  9. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  10. Thanks for sharing with such a beautiful composition with meaningful thoughts.

    जवाब देंहटाएं
  11. क्लाइमेक्स लाजवाब है
    वेद कुरआन की शिक्षा को ही जाने अनजाने आपने व्यक्त किया है ।

    जवाब देंहटाएं
  12. आदरणीय बबन सर..खुशनसीब हैं वे संताने जिन्हें माता-पिता का सानिध्य मिला..माता-पिता की सेवा ही सच्ची प्रभु-भक्ति है..माता-पिता के चरणों में स्वर्ग है..बदनसीब हैं वो जिनको न मिल सका अपने जन्मदाताओं का प्यार और दुलार.....मातरू देवो भवः ..पितृ देवो भवः

    जवाब देंहटाएं
  13. iswar ko kahan dundte ho ,ve to pratyek jibon me basta hai,

    "jibe prem kare jei jan sei jan sebitechhe iswar"
    -:"SWAMI VIVEKANANDA":-

    MAA,BABUJI TO SAKSHAT ISWAR KE RUP HAIN,inka aasirwad hamesa mathe par rahna chahiye

    जवाब देंहटाएं

मेरे बारे में