followers

सोमवार, 27 दिसंबर 2010

नया साल आया है


मैं फुल , तू महक
मैं खग ,तू चहक
मैं फाग ,तू रंग
नया साल आया है
नाचो ,गाओ संग -संग //

तू पायल ,मैं खनक
मैं चटनी ,तू नमक
मैं मशाला , तू अंचार
नया साल आया है
कर लो आँखे चार-चार //

23 टिप्‍पणियां:

  1. बबन जी! श्रृंगार रस से ओत-प्रोत यह रचना नया साल का सुन्दर शुभकामनाएं देती है, और परस्पर मिलजुलकर आगे बढ़ने का प्रेरणा भी!
    नया वर्ष नयी उम्मीदों और प्रराम्भों के नाम!
    जीवन संघर्ष और सृजन के नाम!
    आपको नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं.
    सादर!

    जवाब देंहटाएं
  2. बबन जी ,अच्छी कविता............एक के बिना दूजा अधूरा.............नए साल की आपको सपरिवार ढेरो बधाईयाँ !!!!

    जवाब देंहटाएं
  3. ......शानदार प्रस्तुति
    नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं.

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत खूब,
    मस्ती से भरा नया साल जो आएगा.....

    जवाब देंहटाएं
  5. तू पायल ,मैं खनक
    मैं चटनी ,तू नमक
    मैं मशाला , तू अंचार
    नया साल आया है
    Waah Babanji bahut sunder shabdon me naye saal ka swagat kiya hai aapne..
    "HAPPY NEW YEAR TO ALL"

    जवाब देंहटाएं
  6. अच्छी भावना!
    सुन्दर कामना!!
    नया साल मुबारक हो आपको सपरिवार!

    जवाब देंहटाएं
  7. नये साल की हार्दिक शुभ कामनाएँ बबन जी

    जवाब देंहटाएं
  8. बबन जी......बढ़िया है......आपकी यह रचना........अच्छा चटपटा मसालेदार रहे अगला वर्ष......इसके लिए नाच-जा कर उसका स्वागत कीजिये......आपको नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं....

    जवाब देंहटाएं
  9. भ्राता श्री आपका नववर्ष भी आपकी कविता की ही तरह नमकीन और मसालेदार हो इसी कामना के साथ आपके इस सुन्दर रचना के लिए बहुत बहुत बधाई और नए साल की ढेरों सारी शुभकामनाएं!

    जवाब देंहटाएं
  10. is umar main aankhe chaar karaakar meri bibi se pitawaana chaahate hain kya baban bhai ?
    aapkee rachana jitanee baar padhata hun alag meaning nikalataa hai...............tooo main jaa raha hun ..........ghar ...leave......aankhen.....chaar........2 dil....ek dhadakan.............!!!

    जवाब देंहटाएं
  11. नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं.

    जवाब देंहटाएं
  12. भाई साहिब ..........आप की संगीतमय बधाई .......
    कहती है
    मनाओ नव वर्ष अपने जोड़े के साथ
    हाथ पकड़ो उसका पर
    आँख करो किसी और के संग चार
    मज़ा है जभी जब लगे तडका दाल में
    संग हो चटनी पापड और अचार

    जवाब देंहटाएं
  13. sir nayi sal aap ko mbarak ho,
    aap ka har pal ati sukhdayak ho,
    aap ka har manokamna mangalmay ho,
    aap ka hamesha jay jay jay ho.......

    जवाब देंहटाएं
  14. शानदार प्रस्तुति.....!!
    नए साल की ढेर सारी शुभकामनाएं.

    जवाब देंहटाएं

मेरे बारे में